Kalyan Satta Matka Result 30.11.2022 | कल्याण मटका {आज का } Kalyan Chart परिणाम लाइव यहां देखें

कल्याण मटका सट्टा मटका खेल एक बहुत ही जनक प्रिय सट्टा का खेल है जो कि लाखों लोगों द्वारा पसंद किया जाता है. Kalyan matka या फिर कल्याण मटका खेल को पहले के समय में दो एक मटकी के अंदर खेला जाता था लेकिन तब के समय में यह खेल ज्यादा लोगों तक प्रसारित नहीं था, लेकिन आज के समय में इंटरनेट की मदद से सट्टा मटका एवं कल्याण मटका खेल बहुत ज्यादा जनकीय हो चुका है एवं कोई भी बड़ी आसानी से घर बैठे बैठे इस खेल का लुफ्त उठा सकता है.

कल्याण मटका सट्टा खेल को खेलने के लिए आपको बस एक मोबाइल या फिर कंप्यूटर की जरूरत होती है एवं सिर्फ उसी की मदद से अब घर बैठे बैठे सारी दुनिया के साथ Kalyan matka सट्टा खेल सकते हो. 

कल्याण मटका आज का लाइव रिजल्ट लिस्ट – Kalyan chart

कल्याण सट्टा मटका का चार्ट एक बहुत ही गुरुत्व पूर्ण कितना है  इस खेल को खेलने का, कल्याण मटका चार्ट पर ना बहुत ही जरूरी है क्योंकि कल्याण मटका चार्ट के बिना आप इस खेल को ठीक से खेल नहीं पाओगे. अगर आपने ठीक से एक बार इस चैट को पढ़ना सीख लिया तो आप का  इस खेल को जीतने का प्रतिशत बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा एवं ऑफिस खेल के मदद से बहुत ज्यादा पैसे कमा पाओगे.

Kalyan Matka Result आज का 30.11.2022– इस पेज को रिफ्रेश करते रहें कल्याण मटका का रिजल्ट देखने के लिए

Kalyan Matka Result आज का 30.11.2022

Refresh Here

479-0

04:20 PM — 06:20 PM

Kalyan MORNING Result Today 30.11.2022

Refresh Here

257-40-190

11:20 AM — 12:00 PM

30.11.2022
Kalyan Matka today Result 30.11.2022
Kalyan Satta Matka Result 30.11.2022 | कल्याण मटका {आज का } Kalyan Chart परिणाम लाइव यहां देखें
💥 Join Our Telegram For 100% FIX Jodi 💥

Kalyan Night Result Today

Refresh Here

369-81-290

09:20 PM — 11:35 PM

कल्याण मटका का इतिहास

 कल्याण मटका का शुरुआत किया था रतन खत्री जी ने 1961 साल में तब के समय में ऐसी कोई भी सट्टे का खेल नहीं हुआ करता था. रतन खत्री जी ने कल्याण मटका का शुरुआत ताश के खेलों से किया था उन्होंने  ताश के पत्तों में से राजा, गुलाम, बीबी, को निकालकर सिर्फ 1 से लेकर 10 तक पत्तों को जोड़कर यह खेल का निर्माण किया था. तब से लेकर आज तक कल्याण मटका  एवं kalyan satta matka आज तक खेला जा रहा है. 

कल्याण मटका क्या है एवं इसे कैसे खेले?

कल्याण मटका एक बहुत ही जाना माना सट्टा मटका का खेल है, Kalyan matka  खेल 1961 साल में पहली बार शुरू किया गया था तब से लेकर आज तक यह खेल अभी तक चल रहा है, पहले के समय में इस खेल को एक मटके में खेला जाता था इसीलिए इसका नाम है कल्याण मटका. एक मटके में 1 से लेकर 100 तक अंक डाला जाता था एवं सभी एक-एक करके अपना अंक चुनते थे फिर जिसका भी अंक मटके से पहले निकलता था वह कल्याण मटका का विजेता होता था.

Kalyan matka एवं सट्टा मटका में बहुत लोग अपना  पैसा लगाते हैं एवं जीत कर उससे कई गुना लेकर जाते हैं, Kalyan matkaएवं satta matka जैसे ही बहुत सारे खेल है जिसमें लोग अपना पैसा  लगाते आ रहे हैं जैसे कि, मधुर मटका, गाली मटका, भारतीय मटका, कल्याण मटका, कल्याण चार्ट. 

Kalyan Matka

कल्याण मटका का शुरुआत किया था कल्याणजी भगत ने इसीलिए इसका नाम है कल्याण मटका, Kalyan matka एक तरीके का लॉटरी सट्टा  का खेल है. इस खेल का जनक प्रियता इतना है कि हर रोज लाखों की तादात में लोग इस खेल को खेलते हैं एवं जीतने का प्रयास करते हैं आज हम आपको सिखाएंगे कि कैसे आप अपना पैसा सट्टा मटका ,Kalyan matka, कल्याण मटका रिजल्ट, kalyan satta matka, kalyan chart, यहां सेKalyan matka में लगा सकते हैं एवं उसे अधिकतर बार जीत सकते हैं 

इंटरनेट के आने से पहले  kalyan satta matka खेल को एक मटके के अंदर खेला जाता था वह भी सभी लोगों के सामने, कल्याण मटका खेल में एक मटके में 1 से लेकर 10 ट्रक अंको को रखा जाता था जिसमें 1 अंक सबसे कम एवं दसवां अंक सबसे ज्यादा माना जाता था, kalyan chart के अनुसार  हर एक व्यक्ति को 3 संख्या निकालना पड़ता था,निकालेगी यह तीनों अंको को एक साथ जोड़ना पड़ता था जैसे कि अगर आपने 5+6+9 अंक मटके से निकाला है तो आपका नंबर हो गया 569, अगर यह नंबर kalyan chart मैं आ गया तो इसका मतलब आप कल्याण मटका का यह खेल जीत जाओगे. 

सिर्फ यही नहीं Kalyan matka , kalyan chart में आप जोड़ी नंबर में बैठकर की भी जीत सकते हो,इस जोड़ी नंबर मैं आपको अपने निकाले गए संख्या का आखिर  दोनों संख्या को लेना पड़ता है एवं अगर वह संख्या आपके नंबर से मिल जाता है तो आपका जोड़ी संख्या विजेता खो जाता है. 

कल्याण मटका खेल को ताश की मदद से कैसे खेले ? How to play kalyan matka with the help of cards?

कल्याण मटका को बहुत तरीकों से खेला जाता है उनमें से एक है ताश के साथ खेलना. कल्याण मटका ताश के साथ खेलने के कुछ नियम होते हैं जो आपको पहले जानना पर एक, अगर आप कल्याण मटका ताश के साथ खेलना चाहते हैं तो उसमें आपको 10 अंक का ताश का पत्ता मिलेगा 1 से लेकर10 तक एवं हर एक संख्या आपका तीन चोरी को निर्धारित करेगा उसमें से जो संख्या जीत जाएगा एवं वह संख्या जितने भी लिया होगा वह kalyan chart का विजेता हो जाएगा.

ताश के साथ कल्याण मटका खेलने के समय हर एक ताश का एक अलग अलग काम होता है जिसको हम उस ताश का क्या बोलते हैं, kalyan satta matka  ताश के साथ खेलने का समय सभी पत्ते का  नाम पलट जाता है जो कि नीचे दिया गया है.

  • Ekka – 1
  • deuce – 2
  • Tikki – 3
  • Four – 4
  • Paw – 5
  • Six – 6
  • Power – 7
  • Atta – 8
  • Nahla – 9
  • tenth – 0

सट्टा मटका या फिर कल्याण मटका खेलने के समय आपको हमेशा शांत होकर सोचना होगा क्योंकि अगर अब जल्दबाजी में अपने दिमाग से नहीं सोचोगे तो आप कोई भी नंबर ले लोगे जो कि आप के जीतने का चांस बहुत ही कम कर देगा इसलिए हमेशा  कोशिश कीजिए एक ऐसा नंबर देने को जो कि kalyan chart मैं आ सके या फिर उसके आने का चांद ज्यादा रहे.लेकिन अगर आपको फिर भी परेशानी हो रही है कि सही नंबर कैसे चुने तो आप kalyan matka guessing number देख सकते हो ताकि आपको एक अच्छा दिशा मिल जाए.

Kalyan Satta Matka Result 30.11.2022 | कल्याण मटका {आज का } Kalyan Chart परिणाम लाइव यहां देखें

कल्याण मटका एवं कल्याण चार्ट का रोड का रिजल्ट आपको हमारे इस वेबसाइट पर मिल जाएगा  इसीलिए आपको कहीं और पर जाने की जरूरत नहीं सबसे पहले हमारे इस वेबसाइट में आप kalyan matka का रिजल्ट देख सकोगे 

कुछ जरूरी बातें  जो कल्याण मटका खेल खेलने से पहले आपको जानना चाहिए.

Kalyansatta matka/ kalyan matka bazarखेलने से पहले आपको कुछ अंदर की बातें जानना चाहिए कि कैसे कल्याण मटका एवं सट्टा मटका  काम करता है  एवं कौन-कौन सी बातें को ध्यान रखने से आप इसमें जीत सकते हैं ताकि आपको एक विचार मिल जाए.

Kalyan satta matkaएक बिल्कुल अलग खेल है बाकी खेलों से इस खेल में आपको बहुत ही सोच  समझ के एवं ठंडे दिमाग से निकाल देना होता है इस खेल में आपको अपना मनोविज्ञान विचार एवं अनुशासन को ठीक से व्यवहार करना पड़ता है  तभी आप इस खेल में अधिकतर बार जीत सकोगे. 

कल्याण मटका या फिर किसी भी मटके के खेल को आप बिना समझे हुए कभी भी नहीं जीत पाओगे, क्योंकि इस तरीके के खेल में कभी भी तुक्का नहीं चलता यह सब कुछ आपके खुद के ऊपर एक ही आपके ऐसी चीजों को देखते हो एवं आप कैसे अपना आते हो.

इस जैसे मटके के खेल को खेलने से पहले आपको बिल्कुल सतर्क होना पड़ेगा क्योंकि इसमें आपका धनराशि चले भी जा सकता है एवं उससे कहीं गुना आ भी सकता है, हम आपको हमेशा कहेंगे कि इस जड़ से खेल को खेलने से पहले इसके पीछे के जरूरी एवं बुनियादी तत्वों को ठीक से जानिए एवं उसके बाद इस जैसे satta makta खेलों को के लिए. 

Kalyan matka आपको क्यों खेलना चाहिए?

कल्याण मटका या फिर कल्याण सट्टा मटका को खेलने का कारण बहुत सारे एवं बहुत ही साधारण है एवं किन्ही कारणों की वजह से रोज लाखों की तादात में लोग kalyan matka, matka satta, gali matka जैसे मटका खेल को खेलते हैं.

कल्याण मटका में बड़ी जीत पानी का मौका –  दूसरे सब  सट्टा के खेलों के सराही कल्याण मटका में भी आप बहुत सारे पैसे एक बार में ही जीत सकते हैं एवं यही बात रोज लाखों लोगों को इस खेल को खेलने पर उत्साहित करता है. इस खेल में जीतने का मौका दूसरे शर्ते के खेलों से बहुत ज्यादा होता है.

 कल्याण मटका का आसानी से  उपलब्धता – आसानी से उपलब्ध होना एवं बहुत अच्छी तरीके से ग्राहक सहायता के साथ  होना इस खेल का जनक की होने का एक और मुख्य कारण है एवं इसीलिए लोग इस खेल को इतना पसंद करते हैं.

तनाव से राहत होने के लिए – बहुत सारे लोग kalyan matka  या फिर कल्याण सट्टा मटका इसीलिए खेलते हैं ताकि उन्हें दैनिक तनाव से राहत मिल सके, यह खेल एक प्रकार का राहत देता है इसीलिए यह खेल इतना जनकपुरी हो चुका है.

आर्थिक समस्या दूर करने के लिए – आर्थिक समस्या एक बहुत बड़ा समस्या होता है एक इंसान के लिए एवं इसीलिए बहुत लोग सट्टा मटका एवं कल्याण मटका जैसे सट्टे के खेल में  आ जाते हैं ताकि वह इससे अपने एवं अपने परिवार का आर्थिक समस्या दूर कर सकें.

दूसरों को देखकर खुद भी  खेलना- समाज में ऐसे बहुत सारे लोग होते हैं जो कि दूसरों को देखकर इस जैसे खेल में आ जाते हैं एवं इसमें  जीतना चाहते हैं दूसरों की तरह.kalyan matkaजैसे खेल इन लोगों को बहुत पसंद आता है यह बंद यह लोग दैनिक रूप से यह खेल खेलने लग जाते हैं

कल्याण मटका खेलने के कुछ खराब असर

कल्याण मटका के कुछ खराब असर है जो आपको पहले यह जान लेना चाहिए इस जैसे खेलों को खेलने से पहले, इन खराब असर से आपको हमेशा बचे रहना चाहिए एवं इनमें कभी भी पढ़ना नहीं चाहिए क्योंकि यह खराब असर आपको लंबे समय तक परेशानी में डाल सकते हैं,  नीचे कल्याण मटका एवं सट्टा मटका के कुछ खराब असर दिए गए हैं जो आपको देखना चाहिए एवं इनको अपनी जिंदगी से दूर रखना चाहिए.

  • कल्याण मटका एक तरीके का जुए का खेल है जो कि आपको बर्बाद कर सकता ह
  • कल्याण मटका हर रोज कभी भी नहीं खेलना चाहिए क्योंकि इससे आपको आर्थिक रूप से परेशानी आ सकती है
  •  इस जैसे खेलों को खेलने के बाद आपका दिमाग सिर्फ इन्हीं में घुसा रहेगा जो कि बहुत बड़े परेशानी है
  •  इन जैसे खेल को खेलने  से आपके परिवार में बहुत सारे समस्या आ सकती ह
  •  कल्याण मटका एवं सट्टा मटका जैसे खेल को खेलने से आप जीतू के कम एवं हारों के ज्यादा 
  •  इस खेल को खेलने से आपका सिद्धांत लेने का क्षमता खत्म हो सकता है एवं आप हमेशा गलत सिद्धांत लेने की ओर जा सकते हैं जो की बहुत बड़ी समस्या है.
  • इन जैसे खेल को खेलने से एवं इन में हारने से आप खुद को दूसरों से अकेला कर दे सकते हैं
  •  इस तरीके के सट्टे का खेल एकदम बयानी है एवं आपको इन्हें नहीं खेलना चाहिए

कल्याण मटका खेलने के कुछ फायदे

हर चीज के नुकसान एवं फायदे दोनों होते हैं एवं कल्याण मटका का भी बहुत सारे फायदे हैं जो आपको जान लेना चाहिए खेल खेलने से पहले

  •  इस खेल को खेलने से आप बहुत जल्दी पैसे बना सकते हैं
  •  यह खेल खेलने से आपके दिमाग की चिंता करने की शक्ति बढ़ती है योग एक अच्छी बात है
  •  यह खेल खेलने से आप अपने बहुत सारे सपने पूरे कर सकते है
  •  यह खेल रातों-रात लोगों के किस्मत बदल देता है
  •  खेल को खेल ना बाकी सारे सट्टे के खेलों से अलग है एक बड़ा ही आसान है
  •  कल्याण मटका एवं सट्टा मटका खेलने से आप पर कोई कार्यवाही नहीं होती क्योंकि यह  ब्रायनी नहीं है 

Kalyan Matka  खेलने से कैसे बचे?  

 कल्याण मटका ऑफिस सट्टा मटका जैसे सट्टे  खेलों को खेलना शुरू करना तो आसान होता है लेकिन छोड़ना बहुत ही मुश्किल. कल्याण मटका जैसे सट्टे का खेल एक बहुत बड़ी बुरी आदत बन जाती है जो कि लोगों को बड़ी मुश्किल में डाल सकते हैं इन जैसे का आदत बन जाना आपको आर्थिक एवं मानसिक रूप से बर्बाद कर  कर सकता है इसीलिए आपको हमेशा इन जैसे खेलों से बचना चाहिए.

 Kalyan chart  एवं  कल्याण मटका अगर आप रहते हैं इन्हें खेलना बंद करना चाहते हैं तो सबसे अच्छा तरीका यही होगा कि आप इस तरीके के खेलों के आसपास ना रहे, अगर आप यह सारे खेल ऑनलाइन माध्यम से खेलते हैं तो आप जिस भी जगह पर यह सारे खेल खेलते हैं उन सभी जगह से आपको दूर रहना चाहिए. शुरुआत में  यह करना थोड़ा मुश्किल होगा लेकिन कोशिश करने पर आप इसे जरूर छोड़ सकेंगे क्योंकि कुछ समय तक ना खेलने के कारण आपका दिमाग सट्टा मटका कल्याण मटका जैसे खेलों को  भूल जाएगा एवं आप बड़ी आसानी से इनको छोड़ सकेंगे सेहत का  ख्याल रखेंगे.

 क्या कल्याण मटका भारत में वैध है?

 बिल्कुल भी नहीं  सिर्फ कल्याण मटका ही नहीं भारत में सभी प्रकार के सट्टे के खेल जैसे सट्टा मटका, कल्याण मटका, गाली मटका, राजधानी मटका, मटका सटका, जैसे सभी सट्टे के खेल अवैध है भारत सरकार इन्हें बिल्कुल भी आवेदन ही मानता  क्योंकि इन जैसे खेलों से  बहुत लोगों को बड़ी बड़ी परेशानियां हो सकती है. 

पब्लिक गेमिंग  एक्ट 1867  के अनुसार किसी भी प्रकार का सट्टे का खेल भारत में हमेशा अवैध रहेगा एवं जो भी व्यक्ति इस जैसे सट्टे के खेल में खुद का धनराशि लगाएगा उन्हें  कानून के तरफ से कभी भी वैध नहीं माना जाएगा, इसीलिए यह सब अवैध खेल को खेल ना आपको बिल्कुल भी नहीं चाहिए एवं इनसे बहुत दूर रहना चाहिए.

मेरे कुछ आखिरी शब्द

आखिर में मैं सिर्फ आप लोगों को यही बोलना चाहूंगा  की kalyan matka, satta matka,  जैसे खेलों को खेलना संपूर्ण आपके ऊपर निर्भर करता है, क्योंकि इन जैसे खेलों में आर्थिक संकट रहने का बहुत बड़ा समस्या रहता है एवं जो आपको परेशानी में डाल सकता है. हम आपको कभी भी इन जैसे सट्टे के खेल में आने को नहीं बोलते एवं हम इन खेलों का करे रुप से विरोध करते हैं.

कल्याण मटका क्या है?

कल्याण मटका एक सट्टे का खेल है  जिसको पहले के समय में एक मटके के द्वारा खेला जाता  था लेकिन अभी इंटरनेट की मदद से कोई भी घर बैठे इस खेल को खेल सकता है

Kalyan matka को कैसे खेलते हैं?

कल्याण मटका को 2 तरीके से खेला जाता है एक होता है जोड़ी नंबर के मदद से एवं दूसरा ताश के पत्तों के मदद से.

क्या कल्याण मटका खेलना वैध है?

बिल्कुल भी नहीं कल्याण मटका  एक सट्टे का खेल एवं भारत में सभी प्रकार के सट्टे का खेल को खेल रहा है एकदम अवैध कर दिया गया है, इसीलिए कल्याण मटका फिर सट्टा मटका तरीके के खेल को खेलना अवैध है.

 Kalyan Matka शुरुआत किसने किया था?

कल्याण मटका का शुरुआत 1960  के दशक में कल्याणजी भगत जी के द्वारा किया गया था सब के समय में इस खेल को दो-तीन लोग मिलकर ही खेल सकते  थे लेकिन अभी के समय में कोई भी अपने घर बैठे बैठे इस खेल को अपने मोबाइल या फिर कंप्यूटर के द्वारा खेल सकता है.

Comments are closed.